गैजेट

WhatsApp लगातार ला रहा नए फीचर्स

दुनिया का सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लगातार नए फीचर्स लाता रहता है। कंपनी नए-नए प्रयोग करके यूजर्स के चैट एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने की कोशिश करती रहती है। यही कारण है कि दुनियाभर में वॉट्सऐप यूजर्स की संख्या 150 करोड़ के पार पहुंच गई है। अब WhatsApp एक के बाद एक कई फीचर्स लाने जा रही है। इनमें से एक फीचर युवाओं में पॉप्युलर स्नैपचैट ऐप से प्रेरित होगा। इस फीचर का नाम Self-destructing messaging है। इसके अलावा जल्द ही वॉट्सऐप में Dark Mode और पहले से बेहतर Muted Status आने जा रहे हैं।

स्नैपचैट की तरह गायब हो जाएंगे वॉट्सऐप मेसेज
वॉट्सऐप जल्द ही स्नैपचैट की तरह self-destructing मेसेजिंग का फीचर लाने जा रही है। यह हाल ही में आए ऐंड्रॉइड बीटा वर्जन में देखने को मिला है। इस फीचर के जरिए आपका भेजा हुआ मेसेज थोड़ी देर बाद गायब हो जाएगा। यह यूजर को 5 सेकेंड, 1 घंटा, 1 दिन, 7 दिन या 30 दिन में से किसी एक विकल्प को चुनने का ऑप्शन देगा। सिलेक्ट की गई सेटिंग के मुताबिक मेसेज गायब हो जाएगा।

 

पहले से बेहतर होगा Muted Status
अगर आप किसी का स्टेट्स देखना नहीं चाहते तो वॉट्सऐप आपको किसी भी कॉन्टैक्ट के स्टेटस को Mute करने की सुविधा देता है। हालांकि फिर भी स्टेट्स फीड में वह आपको सबसे नीचे की तरफ दिखता रहता है। जल्द ही वॉट्सऐप इस फीचर को पहले से और बेहतर बनाने जा रहा है।

जल्द आएगा डार्क मोड
वॉट्सऐप के डार्क मोड फीचर का सभी को काफी इंतजार है। कुछ दिन पहले ही इसे बीटा वर्जन 2.19.282 में देखा गया है। इसमें थीम सेटिंग के लिए एक नया सेक्शन दिया गया है। यहां यूजर के लिए अलग-अलग मोड दिए गए हैं जिससे थीम को बदला जा सकता है। इन्हीं में से एक डार्क मोड भी होगा।

Related Articles

Back to top button
Close