बिहार

पटना: अरवल के BSC छात्र की गोली मारकर हत्या, घर के पास घेरकर उड़ाया भेजा

पटना 
राजधानी पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के उत्तरी मंदिरी बापूनगर में रविवार की देर शाम करीब 6 बजे अपराधियों ने अरवल के बीएससी छात्र 22 वर्षीय विवेक कुमार की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की यह वारदात छात्र के घर से कुछ ही दूरी पर स्थित एक संकरी गली में हुई। गोली लगने से छात्र का भेजा उड़ गया था। मृतक छात्र मूलरूप से अरवल जिले के शहर तेलपा थाना क्षेत्र स्थित खड़ासीन गांव का रहनेवाला था। वह पालीगंज के एक कॉलेज से बीएससी प्रथम वर्ष की पढ़ाई करता था। घटना के पीछे 11 अक्टूबर को गांधी मैदान में क्रिकेट खेलने के दौरान दोस्तों से झगड़ा होने का विवाद बताया गया है। परिजनों ने मृतक के दोस्त आदर्श व उसके साथियों पर गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच करते हुए फरार आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

मां-बाप का इकलौता था विवेक
बताया गया है कि पिछले तीन चार साल से विवेक कुमार अपने पिता रंजन कुमार, मां और छोटी बहन के साथ बापूनगर में स्थित राधेश्याम प्रशाखा पदाधिकारी कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग के मकान में किराये के कमरे में रहता था। वह अपने मां-बाप का इकलौता पुत्र था।

घर से बुलाकर मारी गोली
बताया गया है कि रविवार की शाम विवेक ने अपने घर में खाना खाया। इसके बाद एक दोस्त आया और उसे बुलाकर गली में ले गया। संकरी गली में अंधेरा था। तभी कुछ अपराधी आए और घेरकर विवेक के सिर में गोली मार दी। भेजा उड़ने के कारण वह लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़ा। गोली की आवाज सुनकर जब तक आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, अपराधी भाग चुके थे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस उसे घायलावस्था में पीएमसीएच ले गई। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हत्या के बाद बापूनगर में बंद हो गए घरों के दरवाजे
बापूनगर में छात्र की हत्या के बाद घरों के दरवाजे बंद हो गए। गली में अफरातफरी मच गई। सूचना के बाद कोतवाली एएसपी संजय सिंह समेत कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की जांच की लेकिन आसपास के लोग पुलिस को कुछ भी बताने के लिए आगे नहीं आए।

सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही पुलिस
जिस गली में छात्र की गोली मारकर हत्या की गई, वहां जांच में कोई भी सीसीटीवी कैमरा नहीं पाया गया है। गली से पहले एक जगह लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज पुलिस के हाथ लगा है। पुलिस कई अन्य सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के साथ अपराधियों की पहचान करने में जुटी है।

अरे माई, अब केकरा सहारे जियब…
पीएमसीएच में परिजन दहाड़े मारकर बिलख रहे थे। बेटे की हत्या से बदहवाश मां का रो-रोकर बुरा हाल था। बिलखते हुए वह बार-बार यही दोहरा रही थी कि अरे माई, अब केकरा सहारे जियब..। बबुआ कहां चलि गये..। उनका कहना था कि घर से जाते समय बेटा कहकर गया था कि आधे घंटे में आ जाऊंगा लेकिन बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

Related Articles

Back to top button
Close