मध्य प्रदेश

आईपीएस अफसरों के तबादले भी होंगे, आज नोटिफिकेशन होने की संभावना

भोपाल
भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम का आज नोटिफिकेशन होने की संभावना है। इसके साथ ही आईपीएस अफसरों से लेकर राज्य पुलिस सेवा और निरीक्षकों के तबादले भी होने किए जाएंगे। भोपाल और इंदौर में तेज तर्राट आईपीएस अफसरों को पदस्थ किया जाएगा। वहीं दोनों शहरों में एएसपी और सीएसपी सहित निरीक्षकों को भी बदला जाएगा।

सूत्रों की मानी जाए तो आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पुलिस कमिश्नर सिस्टम का ड्राफ्ट देखकर अपनी सहमति दे देंगे। उनकी सहमति के तत्काल बाद  इसका नोटिफिकेशन कर दिया जाएगा। नोटिफिकेशन के बाद पुलिस अफसरों को यहां पर पदस्थ करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि नोटिफिकेशन के अगले दिन आईपीएस अफसरों के अलावा राज्य पुलिस सेवा के अफसर से लेकर पुलिस उपनिरीक्षकों तक की तबादला सूची जारी होगी। आईपीएस और एसपीएस अफसरों के तबादले गृह विभाग करेगा। जबकि पुलिस निरीक्षक और उपनिरीक्षकों के तबादले पुलिस मुख्यालय से किए जाएंगे।

इन तबादलों में भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नर को पदस्थ किया जाएगा। वहीं इंदौर और भोपाल रेंज में भी एडीजी या आईजी को अलग से पदस्थ किया जाएगा। इसी तरह जेसीपी, डीसीपी को पदस्थ किया जाएगा। ये पद आईपीएस अफसरों के पास रहेंगे। जिलों में पदस्थ पुलिस अधीक्षकों को डीसीपी बनाकर भोपाल और इंदौर में पदस्थ किया जा सकता है। वहीं बटालियनों में पदस्थ कुछ कमांडेंट भी जिलों में भेजे जा सकते हैं।

इस तरह करीब तीन दर्जन आईपीएस अफसरों के तबादला आदेश जारी होने जा रहे हैं। वहीं एडिश्नल डीसीपी और अस्टिसेंट डीसीपी के लिए राज्य पुलिस सेवा के अफसरों की यहां पर पदस्थ किया जाएगा। यहां पर भी जिलों और पुलिस मुख्यालय में पदस्थ अफसरों को भेजा जाएगा। इसी तरह भोपाल और इंदौर के करीब एक दर्जन निरीक्षकों को हटाकर उनकी जगह पर दूसरे अफसरों को भेजा जाने वाला है। कुछ उपनिरीक्षकों को भी इन दोनों शहरों में पदस्थ किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close