देश

कोविड पॉजिटिव हुए पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल, पीएम ने फोन कर जाने हाल

 

नई दिल्ली/लुधियाना। बुधवार को कोविड पॉजिटिव आए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें दो – तीन दिन से बुखार और खांसी थी। इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार सुबह बादल को फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। बादल के पीआरओ ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की उनसे करीब डेढ़ मिनट बात हुई। इस दौरान पीएम ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पूर्व सीएम के स्वास्थ्य की उचित देखभाल की जाएगी।

रूटीन चेकअप के लिए पहुंचे थे अस्पताल, जांच में कोविड निकला
प्रकाश सिंह बादल दयानंद मेडिकल कॉलेज लुधियाना में भर्ती हैं। बताया जाता है कि वे रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल पहुंचे थे। उन्हें पिछले दो दिन से तेज बुखार, सर्दी और जुकाम था। डीएमसी में उनका रैपिड टेस्ट भी किया गया,  जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बादल में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिख रहे थे। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पाजिटिव पाए गए थे।

अकाली दल के नेता बोले- चिंता की बात नहीं
प्रकाश सिंह बादल के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता महेशइंद्र सिंह गरेवाल ने बताया कि उन्हें पिछले दो से तीन दिन से बुखार और खांसी थी, जिसके चलते उन्हें रुटीन चेकअप के लिए दयानंद मेडिकल कॉलेज में लाया गया है। उनके स्वास्थ्य में जल्द ही सुधार हो जाएगा। इसलिए ज्यादा चिंता की बात नहीं है।

चुनाव के प्रचार के दौरान संक्रमित होने की आशंका
93 साल के प्रकाश सिंह बादल पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं। वह इस समय भी विधानसभा क्षेत्र लंबी से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। कोविड के संक्रमण के बीच वे लोगों से मिल-जुल रहे हैं। प्रचार कर रहे हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रचार के दौरान ही वे संक्रमण की चपेट में आ गए।

Related Articles

Back to top button
Close