छत्तीसगढ़

पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे, कोई जनहानि नहीं

कोरबा

एसईसीएल कोरबा के जूनाडीह साइडिंग में मालगाड़ी संख्या एन बॉक्स ई के दस नंबर बैगन के पीछे लगे चार डिब्बे पटरी से उतर गए। डिब्बों के पटरी से उतरने का कारण ट्रैक पर अत्यधिक मात्रा में कोल डस्ट जमा होने को बताया जा रहा है। डिब्बों के पटरी से उतर जाने की सूचना मिलने पर एसईसीएल और रेलवे के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली।

सोमवार की सुबह 5 बजे कोरबा के जूनाडिह साइडिंग में मालगाड़ी संख्या एन बॉक्स/ ई का 10 वा वैगन का पीछे का चार चक्का रेल पटरी से समय करीबन उतर जाने की सूचना पर हड़कप मच गया। जिसके बाद मालगाड़ी के चालक ने इसकी जानकारी तत्काल रेलवे के उच्च अधिकारी और एसईसीएल प्रबंधन को दी जहाँ विभाग में हड़कप मच गया रेलवे मेंटेंश विभाग के अलावा कोरबा रेलवे एआरएम भी मौके पर पहुंच गए और घटनाक्रम की जानकारी ली। जहां रेलवे की टीम ने 4 घंटे की मशक्कत के बाद सुधार कार्य पूरा किया।

हादसे का मुख्य कारण अत्यधिक मात्रा में कोल डस्ट जमा होने के कारण होना बताया जा रहा है उक्त ट्रैक एसईसीएल प्रबंधन के अंतर्गत होने के कारण उक्त घटना की पूरी जिम्मेदारी प्रबंधन की है। कहीं ना कहीं एसईसीएल की लापरवाही के चलते यह घटना घटी है अगर समय रहते रेलवे ट्रैक का काम करवाती तो शायद यह हादसा नहीं होती।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Trusted by Quantum AI