राज्य

त्योहारी सीजन में दिल्ली में आतंकवादी हमले की संभावना, हाई अलर्ट पर पुलिस

नई दिल्ली।
 दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शनिवार को अपने शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। दिल्ली पुलिस के अनुसार इसमें त्योहारी सीजन के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में एक आतंकवादी हमले के इनपुट के मद्देनजर आतंकवाद विरोधी उपायों पर चर्चा की गई। उन्होंने इस बात पर भी चर्चा की कि आतंकवादियों को स्थानीय लोगों का समर्थन लेने से कैसे रोका जाए। बैठक में अस्थाना ने बताया कि दिल्ली में आतंकी हमले की सूचना मिली है।

हालांकि, उन्होंने कहा कि ऐसा कोई हमला तब तक नहीं हो सकता जब तक कि हमलावरों को स्थानीय समर्थन न मिले। उन्होंने कहा, "स्थानीय अपराधी, गैंगस्टर और रूढ़िवादी तत्व इस तरह के हमले में मदद कर सकते हैं।"

पुलिस आयुक्त ने कहा, "साइबर कैफे, रासायनिक दुकान, पार्किंग स्थल, कबाड़ और कार डीलरों की पेशेवर रूप से जांच और निगरानी की जानी चाहिए। इनपुट हैं कि पेट्रोल पंप और पेट्रोल टैंकरों को निशाना बनाया जा सकता है।" उन्होंने किराएदारों और श्रमिकों के सत्यापन के लिए अभियान शुरू करने के भी निर्देश दिए।

सामुदायिक पुलिसिंग पर ध्यान देने के साथ, पुलिस आरडब्ल्यूए, अमन समिति के साथ भी बैठक करेगी और रेहड़ीवालों और चौकीदारों जैसे 'आंख और कान योजना' के हितधारकों के साथ समन्वय करेगी।

Related Articles

Back to top button
Close

Trusted by Quantum AI