मध्य प्रदेश

खजराना गणेश मंदिर में 3 दिन का तिल चतुर्थी महोत्सव

इंदौर

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में तिल चतुर्थी महोत्सव 21 जनवरी यानी कल से शुरू होगा। तीन दिन तक तिल चतुर्थी मेला लगेगा। मगर मेले में न तो फूड स्टॉल रहेंगे न ही झूले। महोत्सव में मंदिर फूलों से सजेगा। आकर्षक विद्युत सजावट होगी। खजराना गणेश को तिल गुड़ के 51 हजार लड्‌डुओं का भोग लगेगा। भक्तों को दर्शन करने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

हर साल की तरह इस साल भी प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में तिल चतुर्थी महोत्सव मनाया जाएगा। भगवान गणेश का परंपरागत पंचामृत से अभिषेक होगा महाआरती की जाएगी। मंदिर प्रबंधन समिति अध्यक्ष व कलेक्टर मनीष सिंह और प्रशासक व निगमायुक्त प्रतिभा पाल मय परिवार ध्वज पूजन करेंगे और मेले की शुरूआत होगी।

21 से शुरू होगा तीन दिन मेला
मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित अशोक भट्ट ने कहा तिल चतुर्थी मेला तीन दिन तक चलेगा। मेले में पहले जहां फूड स्टॉल, झूले आदि लगा करते थे वह कोविड गाइडलाइन के चलते नहीं रहेंगे। मंदिर में सिर्फ भगवान के दर्शन ही भक्त कर सकेंगे। 21 जनवरी को ध्वज पूजन के साथ मेले की शुरूआत होगी। सुबह 10 बजे भगवान की पूजा।

4 स्टेप से होंगे दर्शन, मास्क लगाना जरुरी मंदिर को फूलों और आकर्षक लाइट से सजाया जाएगा। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ही भक्त भगवान के दर्शन कर सकेंगे। मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए भक्तों को मास्क लगाना जरुरी होगा। बिना मास्क को रोका-टोका जाएगा। मंदिर के हॉल में लकड़ी की चार स्टेप के माध्यम से भक्त भगवान के दर्शन कर सकेंगे। इससे दर्शन करने वालों की भीड़ नहीं लगेगी।

Related Articles

Back to top button
Close