मध्य प्रदेश

सरकार ने आंगनबाड़ी में शुरू किए अंडे, बीजेपी बोली- नरभक्षी न बन जाएं बच्चे

भोपाल
मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकार की ओर से आंगनबाड़ी में बच्चों को अंडे (Egg) खिलाने के फैसले ने तूल पकड़ लिया है. अब इस मामले में सरकार पर विपक्ष हमलावर हो गया है. इसी क्रम में बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव ने सरकार को आड़े हाथ लिया और बोला कि यह हमारी संस्कृति के खिलाफ है. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ऐसा कर के क्‍या करना चाह रही है. उन्होंने कहा कि यह सरकार खुद कुपोषित है इससे क्या उम्मीद की जा सकती है. उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा किसी को कोई खान पान को लेकर बाध्य कैसे कर सकता है. ऐसा करना किसी भी सूरत में न मान्य है और न ही हमें मंजूर होगा.

भार्गव ने कहा कि अभी यह सरकार बच्चों को अंडे खिला रही है. यदि अंडों से काम नहीं हुआ तो आगे चलकर यह बच्चों को मुर्गे और बकरे भी खिलवाएगी. यह कैसे सही हो सकता है. यह हमारी संस्कृति नहीं है, सरकार बच्चों में तामसिक प्रवृत्ति डाल रही है. ऐसे में बड़े होकर ये मांस खाएंगे, नरभक्षी न हो जाएं. सरकार को इस संबंध में कुछ तो सोचना चाहिए.

उन्होंने कहा कि मैं तो ब्राह्मण हूं तो लहसुन प्याज भी नहीं खाता, लेकिन भारत की संस्कृति सनातन संस्कृति है. इसमें मांसाहार निषेध है. सरकार इसके खिलाफ काम कर रही है. यह सही नहीं है.

Related Articles

Back to top button
Close