खेल

वॉर्नर-स्मिथ ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को आसान जीत, 9 विकेट से श्रीलंका को हराया

 ब्रिस्बेन
 डेविड वॉर्नर और स्टीवन स्मिथ के नाबाद अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई। पाकिस्तान पर 3-0 से जीत दर्ज करने के बाद यहां पहुंचे श्रीलंका के लिए एक और करारा झटका है, क्योंकि एडिलेड में खेले गए पहले मैच में उसे 134 रन से हार झेलनी पड़ी थी। तीसरा और अंतिम मैच मेलबर्न में शुक्रवार को खेला जाएगा। 

ऑस्ट्रेलिया की कसी हुई गेंदबाजी के सामने श्रीलंका 19 ओवर में 117 पर ढेर हो गया, जिसमें कुसल परेरा ने सर्वाधिक 27 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया ने 13 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया और इस तरह से 42 गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज कर ली। 

वॉर्नर (नाबाद 60) और स्मिथ (नाबाद 53) ने एरोन फिंच के पहले ओवर में आउट होने के बाद जिम्मेदारी संभाली और दूसरे विकेट के लिए 117 रन की अटूट साझेदारी की। फिंच को लसिथ मलिंगा ने विकेट के पीछे कैच कराया।  वॉर्नर ने पिछले मैच में टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना पहला शतक लगाया था और उन्होंने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में नौ चौके लगाये।

स्टीव स्मिथ ने भी 2016 के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपनी पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की तथा अपने शानदार ड्राइव और तेजी से रन चुराने की कला से दर्शकों का मनोरंजन किया। उनकी पारी में छह चौके शामिल हैं। 

इससे पहले श्रीलंकाई बल्लेबाजी शुरू में लड़खड़ा गई। मलिंगा ने पहले मैच में हार के बाद अपने खिलाड़ियों से जज्बा दिखाने की अपील की थी, लेकिन मिशेल स्टार्क की जगह लिए गये बिली स्टेनलेक, एस्टन एगर, एडम जंपा और पैट कमिन्स ने दो-दो विकेट लेकर फिर से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को नहीं चलने दिया। 

ऑस्ट्रेलिया को दूसरे ओवर में ही पहली सफलता मिली जब कुसाल मेंडिस (एक) रन आउट हो गये। उन्हें आउट करवाने वाले धनुष्का गुणतिलका (21) ने स्टेनलेक पर छक्का जमाया और इसी तेज गेंदबाज ने उन्हें बोल्ड कर दिया। स्पिनर एगर ने इसके बाद अविष्का फर्नांडो (17) को पवेलियन भेजा। 

निरोशन डिकवेला (पांच) को कमिन्स ने पवेलियन भेजा जबकि परेरा ने एगर की गेंद अपने विकेटों में खेली। दासुन शनाका केवल एक रन बनाकर स्टेनलेक की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स केरी को कैच दे बैठे। वाहिंदु हसरंगा, इसुरू उदाना और लक्षण संदाकन ने 10-10 जबकि मलिंगा ने नौ रन का योगदान दिया।

Related Articles

Back to top button
Close