खेल

रोजर फेडरर के खिलाफ बासेल क्वार्टर से हटे स्टेनिसलास वावरिंका

बासेल    
स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ने पीठ की चोट के कारण हमवतन रोजर फेडरर के खिलाफ बासेल टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टरफाइनल से नाम वापिस ले लिया है। पुरुष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में वावरिंका को अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो के खिलाफ 6-3, 3-6, 7-5 से संघर्षपूर्ण जीत हासिल हुई। पीठ की चोट से जूझ रहे 34 साल के स्विस खिलाड़ी ने अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले से हटने का फैसला कर लिया जिसमें उन्हें हमवतन स्विस मास्टर फेडरर के खिलाफ खेलना था।

वावरिंका ने कहा,“ मुझे दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि मेरी पीठ में काफी दर्द है और मैं अगले मैच में नहीं खेल सकूंगा। मैंने अगले मैच से हटने का फैसला कर लिया है।” शीर्ष वरीय फेडरर टूर्नामेंट में 10वें खिताब के लिए खेल रहे हैं जिन्हें शनिवार को होने वाले सेमीफाइनल में वॉकओवर मिल गया है।

प्रशंसकों को वावरिंका और फेडरर के बीच 27वीं भिड़ंत देखने की उम्मीद थी। हालांकि फेडरर पहले ही जीत के दावेदार माने जा रहे थे, जिनका वावरिंका के खिलाफ 23-3 का एकतरफा रिकॉर्ड है।

इसी के साथ वावरिंका के वर्ष के आखिरी एटीपी फाइनल्स के लिए क्वॉलिफाई करने की उम्मीदें कम हो गई हैं, जो एटीपी अंक तालिका में 14वें नंबर पर हैं। अगले सप्ताह पेरिस मास्टर्स के रूप में अब एकमात्र टूर्नामेंट बचा है जिससे वह अंक बटोर सकते हैं।

इस बीच स्टेफानोस सितसिपास ने करियर के 13वें क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है, जिन्होंने लिथुआनिया के क्वॉलिफायर रिकाडार्स बेरानकिस को 6-7 (4/7), 6-2, 6-4 से हराया। तीसरी वरीय यूनानी खिलाड़ी अगले मैच में सर्बिया के फिलिप क्राजिनोविच से भिड़ेंगे जिन्होंने पांचवीं सीड फाबियो फोगनिनी को 6-2, 6-4 से हराया।

डेविड गोफिन ने छठी सीड रेली ओपेल्का को 6-7 (4/7), 7-6 (7/4), 7-5 से हराया। गोफिन एटीपी फाइनल्स के लिए शीर्ष आठ खिलाड़ियों में जगह बनाने के मामले में दौड़ में शामिल हैं। वहीं राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच, फेडरर, दानिल मेदवेदेव, डॉमिनिक थिएम और सितसिपास ने पहले ही एटीपी फाइनल्स के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है।

 

Related Articles

Back to top button
Close