छत्तीसगढ़

रायपुर नगर निगम की अंतिम सामान्य सभा आज, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत करेंगे सत्र का संचालन

रायपुर
छत्तीसगढ़ के रायपुर नगर निगम (Raipur Municipal Corporation) की अंतिम सामान्य सभा बेहद खास होने वाली है. निगम के इस कार्यकाल की आखिरी सामान्य सभा (Last General Assembly) आज सोमवार 4 नवंबर को बुलाई गई है. इसे यादगार बनाने की कोशिश की जा रही है. इस सभा में राजधानी के तमाम 70 वार्ड के पार्षद (Councilor) तो शामिल होंगे ही साथ ही साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत (Dr. Charan Das Mahant) और रायपुर विधानसभा के विधायक और सांसद भी इसमें विशेष रूप से आमंत्रित किए गए हैं. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ही पहले सत्र का संचालन करेंगे. वह सदन के तमाम पार्षदों को टिप्स भी देंगे.

इस आखिरी सामान्य सभा में शहर विकास से जुड़े एजेंडे सहित एक घंटे का प्रश्नकाल भी होगा. निकाय चुनाव से पहले वर्तमान परिषद की ये अंतिम सामान्य सभा है. महापौर प्रमोद दूबे ने बताया कि सामान्य सभा में डॉ. चरणदास महंत ने आने के लिए अनुमति दे दी है. उन्होंने कहा कि महंत जी उच्च सदन के प्रतिनिधि हैं. वह इस बारे में टिप्स देने जरूर आएंगे कि नगरी सरकार का सदन आने वाले दिनों में कैसे चले और विचारधाराओं के अनुरूप विकास को कैसे बढ़ावा मिले.

प्रमोद दूबे ने कहा कि इसके अलावा रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा, दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर उत्तर क्षेत्र विधायक कुलदीप जुनेजा, पश्चिम क्षेत्र विधायक विकास उपाध्याय के अलावा धरसींवा क्षेत्र की विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा और सांसद सुनील सोनी भी मौजूद रहेंगे.

Related Articles

Back to top button
Close