गैजेट

‘मेड इन इंडिया’ iPhone XR की सेल, जानें कीमत

नई दिल्ली
प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple ने 'मेड इन इंडिया' आईफोन XR (iPhone XR) की सेल भारत में शुरू कर दी है। यह कंपनी का बजट आईफोन है जो मौजूदा समय में ऐपल का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन है। अभी हाल ही में ऐसी रिपोर्ट्स आई थी कि ऐपल ने इस आईफोन की लोकल मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर दी है। भारत में यह आईफोन चेन्नई में मैन्युफैक्चर किया जा रहा है।

मेड इन इंडिया आईफोन XR की कीमत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब यह फोन 'असेंबल्ड इन इंडिया' टैग के साथ कई रिटेल स्टोर में देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेड इन इंडिया आईफोन XR की कीमत 49,900 रुपये है।

76,900 रुपये के प्राइस टैग के साथ हुआ था लॉन्च
भारत में यह फोन 76,900 रुपये के प्राइस टैग के साथ लॉन्च हुआ था। इसके बाद इस फोन की कीमत में कई बार कटौती की गई। ऐमजॉन इंडिया पर यह फोन हाल ही में 39,990 रुपये में मिल रहा था।

iPhone XR में हैं ये फीचर्स
iPhone XR में 6.1 इंच एलसीडी डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 1292×828 पिक्सल है। लेकिन यूजर्स को इसमें 3डी टच का मजा नहीं मिलेगा। आईफोन XR में ए12 बायॉनिक प्रोसेसर दिया गया है। फोन में फेसआईडी, टच टू वेकअप और ड्यूल सिम जैसे फीचर्स मिलते हैं। फटॉग्रफी के लिए फोन में अपर्चर एफ/1.8, फोकस पिक्सल के साथ 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा है। इसमें स्मार्ट एचडीआर, डेप्थ कंट्रोल के साथ पोर्ट्रेट मोड, अडवांस्ड बोकेह और विडियोज में ऐक्टेंडेड डायनामिक रेंज जैसे फीचर्स मिलते हैं।

आईफोन XR 64 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में एलटीई अडवांस्ड, ड्यूल सिम और ब्लूटूथ 5.0 जैसे फीचर्स दिए गए हैं।आईफोन XR 64जीबी, 128जीबी और 256जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलता है। यह वाइट, ब्लैक, ब्लू, येलो, रेड और कोरल कलर्स में उपलब्ध है।

Related Articles

Back to top button
Close