बिहार

भाजपा प्रत्याशी को हराकर ओवैसी की पार्टी ने बिहार विधानसभा में खोला खाता

 किशनगंज 
बिहार विधानसभा की 5 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में एनडीए (भाजपा-जदयू-लोपजा) गठबंधन को तगड़ा झटका लगा है। दूसरी ओर राजद ने शानदार प्रदर्शन किया है। किशनगंज, बेलहर, सिमरी बख्तियारपुर और धरौंदा विधानसभा सीटों के नतीजें आ चुके हैं। किशनगंज सीट पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रत्याशी कमरुल होदा ने भाजपा उम्मीदवार स्वीटी सिंह को 10204 मतों से हरा दिया है। किशनगंज से कमरुल होदा की जीत के साथ ही असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का बिहार में पहली बार खाता खुला है। यहां राजद नेता तसलीमुद्दीन के बेटे के सांसद बन जाने के बाद विधानसभा सीट खाली हो गई थी। 

बिहार उपचुनाव में एनडीए गठबंधन को मिली हार
महागठबंधन से कांग्रेस ने सईदा बानो को टिकट दिया था, जो कोई खास कमाल नहीं दिखा सकीं। बेलहर और सिमरी बख्तियारपुर सीटों पर राजद ने जीत दर्ज की है। सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट पर राजद के जफर आलम ने जदयू के डॉ. अरुण कुमार को 15,505 मतों से शिकस्त दी। बेलहार विधानसभा सीट पर राजद प्रत्याशी रामदेव यादव ने जदयू प्रत्याशी लालधारी यादव को 19,231 वोटों से हरा दिया है। धरौंदा विधानसभा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी कर्णजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह ने जदयू प्रत्याशी अजय कुमार सिंह को 27279 मतों से मात दी।  

समस्तीपुर लोकसभा सीट पर लोजपा प्रत्याशी की जीत
समस्तीपुर लोकसभा सीट पर लोजपा प्रत्याशी प्रिंस राज ने जीत दर्ज की है। लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान की आकस्मिक मौत के बाद यह लोकसभा सीट खाली हुई थी। इस सीट से लोपजा ने रामचंद्र पासवान के बेटे प्रिंस पासवान अपना उम्मीदवार बनाया था। प्रिंस पासवान ने इस लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ अशोक कुमार को 102090 वोटों के अंतर से शिकस्त दी। प्रिंस पासवान को कुल 390276 वोट मिले, जबकि डॉ अशोक कुमार को 288186 मत मिले।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close