मध्य प्रदेश

बीमारियों की शामत बुलाने निकले कमलनाथ के मंत्री ने जब गार्डन में करने लगे पुशअप्स

इंदौर
इंदौर (INDORE) के लोगों को आज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट (health minister tulsi silawat) पुशअप्स करते दिखे. उन्होंने बैडमिंटन खेला, योग किया और फिर लोगों को अपनी सेहत का राज़ बताया. बाद में सबसे अपील की, अपने घर के पास लार्वा ना पनपने दें. आसपास सफाई रखें और फिट रहें.

मध्यप्रदेश में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के बाद अब बीमारियों के खिलाफ अभियान शुरू हो गया है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने इंदौर से इसकी शुरुआत की. मौका सीएम कमलनाथ के जन्मदिन का है. मंत्री महोदय भोपाल में डेंगू के खिलाफ अभियान के बाद आज इंदौर के लोगों को साफ-सफाई और डेंगू-मलेरिया के खिलाफ चेताने निकले थे.

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट जब मेघदूत गार्डन पहुंचे तब यहां बड़ी संख्या में लोग एरोबिक्स कर रहे थे. वो भी फिटनेस फ्रीक लोगों के साथ हो लिए. उन्होंने योग किया,बैडमिंटन खेला,पुशअप लगाए डंबल्स उठाए और फिर मुदगर भी घुमाया. इस दौरान उन्होंने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि जब वे कुश्ती लड़ते थे, तब इसी तरह की कसरत करते थे. दरअसल मंत्री सिलावट कुश्ती के नामी खिलाड़ी रहे हैं. लोग उन्हें आज भी तुलसी पहलवान के नाम से पुकारते हैं.

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट इंदौर में सुबह छह बजे विजयनगर क्षेत्र की बस्तियों और कॉलोनियों में घूमे. वो यहां सफाई व्यवस्था का जायज़ा लेने आए थे. उनके साथ नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीम थी. सबसे पहले उन्होने सुलभ शौचालय का निरीक्षण किया. खाली पड़े प्लाट्स में भरे गंदे पानी और कचरा देखकर नाराज़ हुए और प्लॉट्स मालिकों को नोटिस देने के ही हिदायत दी. इससे पहले तुलसी सिलावट ने रविवार को छुट्टी के दिन रेसीडेंसी कोठी में स्वास्थ्य और नगर निगम अफसरों की बैठक ली थी. सबको सोमवार को सुबह साढ़े पांच बजे विजय नगर चौराहे पर आने का आदेश दिया था.

Related Articles

Back to top button
Close