विश्व

पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ की तबीयत और बिगड़ी, अस्पताल के बाहर जुटे समर्थक

 
लाहौर

स्वास्थ्य और मानवीय आधार पर दो अदालतों से जमानत मिलने के एक दिन बाद रविवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत और खराब हो गई। उनकी प्लेटलेट 45 हजार से गिरकर 25 हजार पर आ गई है और सांस लेने में भी परेशानी हो रही है। नवाज सैन्य अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी बिगड़ती सेहत को देखते हुए अस्पताल के बाहर उनके समर्थकों का जुटना शुरू हो गया है। वे उनकी सलामती की दुआएं कर रहे हैं।
 उल्लेखनीय है कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने शनिवार को अल अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में मंगलवार तक जमानत दे दी थी। इस मामले में शरीफ सात साल कारावास की सजा काट रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को धनशोधन मामले में भी लाहौर के हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थी। दोनों मामलों में जमानत मेडिकल आधार पर दी गई।

अस्पताल के सीएमओ डॉ. मोहम्मद अयाज ने पत्रकारों को बताया, 'नवाज शरीफ की प्लेटलेट रविवार को 45,000 से घटकर 25,000 रह गई है। उनकी सेहत में हल्का सुधार हुआ लेकिन हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।' शरीफ के इलाज के लिए गठित चिकित्सा बोर्ड के सदस्य साकिब शफीक ने कहा, 'शरीफ के हालिया इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) के मुताबिक स्थिति थोड़ी बेहतर हुई है लेकिन हृदय की मांसपेशियों के प्रभावित होने पर जटिलता बढ़ेगी। उनके प्लेटलेट की संख्या ऊपर-नीचे हो रही है।'

उल्लेखनीय है कि गत सोमवार की रात भ्रष्टाचार निरोधी निकाय की हिरासत से आपात स्थिति में शरीफ को सैन्य अस्पताल में तब भर्ती कराया गया जब उनका प्लेटलेट गिरकर दो हजार के स्तर पर पहुंच गया था। शरीफ ने शनिवार को लाहौर अस्पताल में इलाज के दौरान सीने में दर्द की शिकायत की थी।
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close