विश्व

नवाज शरीफ की हालत गंभीर, हाई कोर्ट से जमानत

लाहौर
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मेडिकल ग्राउंड पर पाकिस्तान की अदालत से जमानत मिल गई है। नवाज का इस समय इलाज चल रहा है। वह एक्यूट इम्यून डिसऑडर से पीड़ित हैं और उनकी हालत काफी नाजुक है। प्लेटलेटकाउंट में तेजी से गिरावट के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के 69 वर्षीय नेता को सोमवार रात नैशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ऑफिस से अस्पताल ले जाया गया था।

जस्टिस बकार नाजाफी की अगुआई में लाहौर हाई कोर्ट की दो सदस्यीय बेंच ने PML-N चीफ शाहबाज शरीफ की याचिका पर पूर्व प्रधानमंत्री को जमानत दी। नवाज के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं और वह NAB की हिरासत में हैं।

पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ के वकील ने कोर्ट से कहा कि उनकी हालत बेहद गंभीर है और उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। NAB के वकील ने इस याचिका का यह कहते हुए विरोध नहीं किया कि यह पूर्व प्रधानमंत्री के गंभीर स्वास्थ्य का मुद्दा है।

NAB की हिरासत में तबीयत बिगड़ने के बाद शरीफ का सर्विसेज हॉस्पिटल में सोमवार रात से इलाज चल रहा है। वह अल-अजिजिया भ्रष्टाचार केस में भी सात साल की सजा काट रहे हैं। 10 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने भी कोर्ट में रिपोर्ट सौंपी है जिसमें शरीफ की हालत को बेहद गंभीर बताया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close