राजनीति

एनसीपी के दम पर उछल रही शिवसेना को बड़ा झटका, शरद पवार बोले- हम विपक्ष में बैठेंगे

मुंबई
 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आए करीब एक हफ्ते से ज्यादा का समय हो गया है और सरकार बनाने के लिए खींचतान अभी भी जारी है। इस बीच शिवसेना की उम्मीदों को एक बड़ा झटका लग गया है। दरअसल, शिवसेना ने सीएम पद नहीं मिलने पर भाजपा को ये धमकी तक दी थी कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो अन्य विकल्पों पर भी विचार किया जाएगा। शिवसेना कहीं न कहीं एनसीपी के दम पर उछल रही थी, लेकिन एनसीपी ने शिवसेना को झटका दे दिया है।

विपक्ष में बैठने के लिए तैयार हैं शरद पवार

दरअसल, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने ये साफ कर दिया है कि वो विपक्ष में बैठने के लिए तैयार है। शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि उनके पास बहुमत नहीं है, ऐसे में हम जनता के फैसले को मानते हुए विपक्ष में बैठेंगे। शुक्रवार को शरद पवार ने नासिक में मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी-शिवसेना सीएम पद के लिए बचकाना हरकत कर रहे हैं।

शिवसेना के साथ सरकार बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं- एनसीपी

आपको बता दें कि बीजेपी और शिवसेना के बीच सीएम पद को लेकर चल रही तकरार के बीच ये खबरें आई थीं कि शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से राज्य में सरकार बना सकती है। इन संभावनाओं पर शरद पवार ने कहा है कि इस संबंध में उनकी पार्टी में कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा, 'हमारे पास स्पष्ट बहुमत नहीं है। जनता ने हमें विपक्ष में बैठने के लिए कहा है। हम उस जनादेश को स्वीकार करते हैं और ध्यान रखेंगे कि हम उस भूमिका को प्रभावी ढंग से निभाएं।'

सोमवार को सोनिया गांधी से मिलेंगे शरद पवार

आपको बता दें कि महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव भाजपा और शिवसेना ने साथ मिलकर लड़ा था। जब नतीजे आए तो बीजेपी ने 105 सीटें जीतीं। शिवसेना के खाते में 56 सीटें आई। वहीं एनपीसी के खाते में 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर कब्जा जमाया। महाराष्ट्र के सियासी घमासान के बीच शरद पवार सोमवार को दिल्ली में सोनिया गांधी से भी मुलाकात करने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button
Close