देश

अपने लिए जहाज नहीं खरीदा, अपनी बहनों की यात्रा मुफ्त की: CM केजरीवाल

 
नई दिल्ली

दिल्ली में चुनाव से पहले सत्ताधारी आम आदमी पार्टी लोगों के बीच नए और पुराने कामकाज का जिक्र कर रही है. इसी सिलसिले में रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रिठाला विधानसभा क्षेत्र के रोहिणी इलाके में पहुंचे और पीडब्ल्यूडी विभाग से जुड़े कई निर्माण कार्यों का उद्घाटन किया.

मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि दिल्ली में अब सड़कों के नव निर्माण में नई तकनीक का इस्तेमाल होगा. इसके तहत सड़क नव निर्माण के लिए अब पुरानी सड़क को तोड़ा जाएगा. उससे निकले मैटेरियल का इस्तेमाल नई सड़क के निर्माण में होगा. इससे निर्माण लागत में तीस फीसद की कटौती होगी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह घोषणा रिठाला विधानसभा क्षेत्र के रोहिणी सेक्टर 5, 6,11 16, 17 के अंतर्गत आने वाली 9, 13, 24 व 30 मीटर सड़कों के निर्माण कार्य के शुभारंभ के दौरान की. उन्होंने कहा कि यह तकनीक पहले भी थी, लेकिन भ्रष्टाचार करने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं होता था. नई तकनीक से सड़क निर्माण के बाद लोगों के घर नीचे होने और सड़क उपर होने की समस्या से भी निजात मिल जाएगी. 

पांच माह में बन जाएंगी सड़कें

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, मुझे बेहद खुशी है इतनी सड़कें एक साथ बन रही हैं. ये सड़कें कई साल से बनी नहीं थीं. लोगों को तकलीफ होती थी. 13 किलोमीटर सड़क को 5 माह में बना दिया जाएगा. मेरी कोशिश होगी कि सड़कें एक दिन पहले बन जाएं. मैं खुद नजर रखूंगा.

मुख्य अभियंता मथुरा प्रसाद ने बताया कि 50 करोड़ की राशि से निर्माण कार्य होगा. 10 करोड़ से 19 सड़कें बनेंगी, जिसकी लंबाई 13 किलोमीटर है. 40 करोड़ से मुख्यमंत्री सड़क निर्माण योजना की सड़क बनेगी. इससे 3 लाख से ज्यादा लोगों को फायदा होगा.

'अपनी बहनों की यात्रा मुफ्त की'

मुख्यमंत्री ने कहा, अब हमने महिलाओं के लिए सफर फ्री कर दिया. दिल्ली की महिलाएं खुश हैं. दुनिया में किसी ने ऐसा सोचा भी नहीं होगा. विपक्षी पार्टियों ने खूब हंगामा किया. लोग पूछते हैं पैसा कहां से आता है. एक राज्य के मुख्यमंत्री ने 191 करोड़ का जहाज अपने लिए खरीदा. मैंने अपने लिए जहाज नहीं खरीदा, अपनी बहनों की यात्रा मुफ्त की.

केजरीवाल ने कहा, अगर मैं अपने लिए जहाज खरीदता तो विपक्ष को तकलीफ नहीं होती. महिलाओं के लिए कर दिया तो दूसरे राज्य में भी मांग हो रही है. इस कारण विपक्ष नाराज है. सीएम ने कहा, हमने दो सौ यूनिट बिजली फ्री कर दी. विपक्षी नेता इसका भी विरोध कर रहे हैं.

सीम बोले- यमुना भी साफ करेंगे

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा दिल्ली ने विकास की रफ्तार पकड़ी है. इसे रोकना नहीं है. हमें पानी सप्लाई के लिए मोटर हटाना है. चार-पांच साल में घर-घर पानी जाएगा. लंदन, पेरिस में टोटी से पानी पीते हैं. उसी तरह यहां करेंगे. यमुना में चार-पांच साल में सफाई कर गोता लगवा देंगे. 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close